Raksha Bandhan 2018: रूठी बहन या भाई को हो मनाना तो जरूर सुनें ये गाने, Rakhi Songs से मौके को बनाएं स्पेशल

नई दिल्ली: Raksha Bandhan 2018: रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार पूरे देश में मनाया जा रहा है. कई भाई-बहन देश में ऐसे भी होंगे जिनकी बहन या भाई उनसे नाराज होंगे. रिश्तों में खटास होगी. लेकिन इस रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) पर रिश्तों में खटास को दूर कर सकते हैं और इसमें बॉलीवुड आपकी बखूबी मदद कर सकता है क्योंकि वह तो हर मौके के लिए सॉन्ग तैयार करता है. उसने राखी के मौके के लिए भी कई सॉन्ग तैयार कर रखे हैं. रक्षा बंधन पर हम कुछ ऐसे ही दिल जीतने वाले गीत लेकर आए हैं, जिनसे बहन-भाई के रिश्ते में मिठास आएगी.

इस रक्षा बंधन पर हम कुछ ऐसे ही गीत (Rakhi Songs) लाए हैं जो भाई-बहन के रिश्ते में मधुरता घोलने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. देखें रक्षाबंधन के गाने (Raksha Bandhan Ke Gane):

[embedded content]

Advertisement

भैया मेरे राखी के बंधन को निभानाः फिल्म ‘छोटी बहन’ का यह गाना न सिर्फ सुनने में बहुत ही नहीं मधुर लगता है बल्कि भाई-बहन की बॉन्डिंग को भी बहुत ही खूबसूरत ढंग से बयान करता है. नंदा, बलराज साहनी के लिए यह गाना गाती हैं. 

[embedded content]

मेरे भैया, मेरे चंदाः ‘काजल’ फिल्म का मीना कुमारी का यह गाना लगभग पांच दशकों से राखी के त्योहार और भाई-बहन के रिश्ते को खास बनाता आया है.

[embedded content]

बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा हैः धर्मेंद्र की ‘रेशम की डोरी’ फिल्म का यह गाना न सिर्फ भावनात्मक है बल्कि फिल्म में इसका काफी महत्व भी है. 1975 से इस गाने के साथ राखी के त्योहार का सफर जारी है. 

[embedded content]

फूलों का तारों का, सबका कहना हैः भाई-बहन के प्यार और तकरार को लेकर ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ के इस गाने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. इस रक्षा बंधन आपकी बहन आपसे नाराज है तो यह गाना सुनाकर या गुनगुनाकर आप जीत सकते हैं उसका दिल.

टिप्पणियां

[embedded content]

मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुलहनियाः राजेश खन्ना जब करियर के पूरे उफान पर थे, उस समय ‘सच्चा झूठा’ फिल्म आई, और उन्हें केयरिंग और प्यारे से भाई के तौर पर स्थापित भी कर गई.

NDTV.com Khabar – Latest